कोरोना को लेकर खुली उत्तर कोरिया की पोल, चुपचाप कर रहा ये काम!

कोरोना को लेकर खुली उत्तर कोरिया की पोल, चुपचाप कर रहा ये काम!

जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस की त्रासदी से जूझ रही है, उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन मिसाइल परीक्षण करवा रहे हैं. उत्तर कोरिया में आधिकारिक तौर पर कोरोना वायरस का एक भी मामला नहीं है. हालांकि, उत्तर कोरिया के इस दावे को लेकर तमाम सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरिया सार्वजनिक तौर पर अपने यहां कोरोना वायरस का एक भी केस नहीं आने की बात कर रहा है लेकिन वायरस से निपटने के लिए गोपनीय तरीकों से दूसरे देशों से मदद मांग रहा है.

‘द फाइनेंशियल टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरिया के अधिकारी गोपनीय तरीके से दूसरे देशों के समकक्षों से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए मदद मांग रहे हैं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने भी एक रिपोर्ट में बताया था कि उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों से भी मास्क और टेस्ट मशीन भेजने के लिए कहा है.


Stay at Home to Stay Safe from Coronavirus (COVID-19)

More Info Donate Now

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 7 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 33000 से ऊपर मौतें हो चुकी हैं. लेकिन उत्तर कोरिया खुद को इससे अछूता बता रहा है.

उत्तर कोरिया ने जनवरी महीने के अंत में चीन से लगती अपनी सीमा को बंद कर दिया था. उत्तर कोरिया ने चीन से जनवरी महीने में आए 590 नागरिकों का टेस्ट किया था लेकिन सभी के रिजल्ट निगेटिव आए थे.

दक्षिण कोरिया की मीडिया की तमाम रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस से कई मौतें हुई हैं लेकिन वह दुनिया से इसे छिपा रहा है.

» Creating Contents to Connect The World

» Know Your World

▪️

MORE SECTIONS   PODCASTS  NEWSLETTER

   Follow On  
   Facebook  Twitter  Subscribe   

   About    Contact    Advertise With Us     Profiles    Shop 

   हिन्दी     অসমীয়া       Sitemap       RSS Feeds     Send News   

Explore World News,Stories,Ideas,Trends, Innovations & Interesting Topics Covering What The Internet is Talking About & What You Care About & Matter In Life

 NEWS 

 STORIES 

 SHORTS